पातेपुर: पुलिस की लापरवाही के चलते फरार कारोबारी को ग्रामीणों ने दो कंटेनरों में ले जा रहे 80 मवेशियों को पकड़ा

पातेपुर: पटेपुर थाना क्षेत्र के गाड़ा गाँव में, ग्रामीणों ने तस्करी के लिए मवेशियों के दो कंटेनरों को पकड़ा और पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने दोनों कंटेनरों को जब्त कर लिया और उन्हें पुलिस स्टेशन ले गई, जहां से उन्हें पशु हिरासत गृह महेशी मोतिहारी भेज दिया गया।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को अलसुबह स्थानीय ग्रामीणों ने पटेपुर थाना क्षेत्र के गाड़ा गांव में मध्य विद्यालय के पास तस्करी के लिए 80 मवेशी लदे कंटेनर पकड़ लिए। उसके बाद जब कंटेनर के ड्राइवरों से ग्रामीणों ने पूछताछ की, तो उन्होंने यूसुफ पठान का नाम लिया।

मवेशी से भरे दोनो कंटेनर पकड़े जाने की खबर आसपास के लोगों को लगते ही काफी संख्या में लोग मौके पर जुट गए। लोगों ने मामले की जानकारी पातेपुर थाने की पुलिस को दी, लेकिन पुलिस मौके पर काफी देर बाद पहुंची, जिससे लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस को सूचना देने पर भी पुलिस गाड़ी को छोड़ देने की बात कर रही थी। वहीं चालक से लोगो द्वारा पूछे जाने पर चालक ने बताया कि पुलिस क्या करेगी।

ग्रामीणों के बढ़ते आक्रोश को भांपते हुए दोनो कंटेनर चालक मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। पकड़े गए दोनो कंटेनरों पर मवेशी को इस प्रकार ठूंस-ठूंस कर भरा गया था कि किसी भी प्रकार से मवेशी पशुपालक का नहीं कहा जा सकता था।

इस संबंध में पातेपुर थानाध्यक्ष रामशंकर कुमार ने बताया कि बरामद कुल 80 मवेशियों में चार मृत पाए गए हैं। सभी मवेशियों को पशु अभिरक्षा केंद्र महेसी मोतिहारी भेजा गया है। वहीं धंधेबाज के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Stay Conneted

Footer 2